HUMARI DOSTI

HUMARI DOSTI
Creative Commons License
This work is licensed under a Creative Commons Attribution 3.0 Unported License.

Saturday, December 12

वो बहुत ही भोली भाली है




एक छोटी सी  गुड़िया , गुड़िया के बहुत से सवाल 
सवाल कम वो है बहुत बड़े बवाल /
एक  चेहरा जो सवालो से भरा है
जिसमे थोड़ी सी शरारत है,थोड़ा सा बचपना है /

उस चेहरे की रानी एक प्यारी सी गुड़िया है ,
जो हमेशा मुझे सवालो के जाल मैं फसाती है / 

वो बहुत ही भोली भाली  है

जब मैं यहाँ आया था ,
सब से अनजान था ,
तब एक रिश्ता मैंने  उससे पाया था ,
अनजाने शहर मे उसने मुझे अपनाया था, 
अपना भाई  मुझे बनाया था /


उसका प्यार से मुझे  भइया कहना, 
 फिर मेरा धीरे से   मुस्कराना
उसके चेहरे पर  एक रोनक  ला देती है,
जैसे किसी रोते को हंसा जाती है /

दोस्त के  साथ  हूँ, अब मैं उसका  भाई,
उसकी हर ख़ुशी को पूरा करने की कसम है खाई 

उसकी ख़ुशी के बाद कोई ख़ुशी है 
गुड़िया रानी जब जब आँखे बंद करके याद  करोगी ,
मुझको  तुम अपने पास पाओगी,

जानता हूँ  ये बांते दुनिया को झूठी   लगती  है  
पर  मेरी प्यारी  गुड़िया सच  मानती है,
मुझको वो पहचानती है. 
मेरी प्यारी  गुड़िया कितनी भोली भाली है /


1 comment:

  1. dil se likhi dil ki awaz aur dil tak jati hai ye ahsaas banke
    sunder ahsaas pyaar ke

    ReplyDelete